‘आप’ की नजर हरियाणा पर: ‘द डॉन’

Thursday, January 9, 2014

A A

योगेंद्र यादव

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: ख्याति प्राप्त पाक अखबार ने टिप्पणी की है कि आम आदमी पार्टी की नजर अब दिल्ली के बाद हरियाणा पर है. जिसमें उसे सफलता मिल सकती है. पाकिस्तान के अखबार द डॉन में प्रकाशित मुख्य समाचार के अनुसार आम आदमी पार्टी कांग्रेस के गढ़ दिल्ली को ढ़हाकर अब हरियाणा पर है जहां पिछले 10 वर्षो से कांग्रेस की सरकार है.

इस बात की संभावना है कि 1014 के लोकसभा चुनावों के साथ हरियाणा विधानसभा का भी चुनाव हो सकता है. इसी कारण आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में कांग्रेस पर हमले अपने चिंतक योगोन्द्र यादव के द्वारा तेज करवा दिया है.

पाकिस्तानी अखबार द डॉन में कहा गया है कि केजरीवाल के समान योगेन्द्र यादव भी हरियाणा से हैं. द डॉन ने योगेन्द्र यादव को आम आदमी पार्टी का हरियाणा का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार माना है.

योगेन्द्र यादव हरियाणा का दौरा कर रहें हैं तथा उनकी नजर विधानसभा और लोकसभा के लिये स्वच्छ छवि वाले लोगों पर है. द डॉन की रिपोरट के अनुसार हरियाणा में आम आदमी पार्टी की नजर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं पर है जो स्वच्छ छवि वाले हैं.

द डॉन ने तर्क दियें हैं कि हरियाणा आम आदमी पार्टी के लिये एक उर्वरक भूमि है क्योंकि यह दिल्ली से लगा हुआ है. इसके अलावा गुड़गांव तथा फरीदाबाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एकदम जुड़ी हुई है.

हरियाणा के कांग्रेस की हुड्डा सरकार दिल्ली के शीला दीक्षित की सरकार की तरह ही जनता में पसंद नहीं की जाती है. हरियाणा में ही राबर्ट वाड्रा ने जमीन घोटाला किया था. जिसे उजागार करने वाले अधिकारी अशोक खेमका को परेशान किया गया. इन सब के चलते जनता में कांग्रेस के प्रति गुस्सा है जिसे आम आदमी पार्टी भुना सकती है.

द डॉन दुनियाभर में ख्यात एक पाकिस्तानी अखबार है जिसकी भारत के राजनीति पर टिप्पणी को ध्यान से पढ़ा जाता है तथा उस पर बहस किया जाता है. ऐसा लगने लगा है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली में जीत ने उसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ला दिया है.

Tags: , , ,