आप का चुनावी अभियान शुरु

Friday, August 12, 2016

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | संवाददाता : आम आदमी पार्टी गुजरात, पंजाब और गोवा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. पार्टी ने पंजाब, गुजरात और गोवा में होने वाले चुनाव को लेकर अपनी कमर कसते हुये इन तीनों राज्यों में जिम्मेवारियों का बंटवारा कर दिया है. जिस तेज़ी से गुजरात में राजनीतिक घटनाक्रम बदले हैं, उसके बाद से अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी तैयारी शुरु कर दी है. तीनों राज्यों में गले साल चुनाव होने वाले हैं और अरविंद केजरीवाल ने अपने संगठन के नेताओं से साफ कहा है कि वे अपने प्रभार वाले इलाके में एक सितंबर से सक्रिय हो जायें और कम से कम 20 दिन वहां सक्रिय रहें.

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में चुनाव की कमान खुद संभाली है, जबकि गोवा का जिम्मा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को सौंपा है. वहीं गुजरात में भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने का जिम्मा पत्रकार से राजनेता बने आशुतोष और कपिल मिश्रा को दिया गया है.

माना जा रहा है कि गुजरात में अरविंद केजरीवाल और उन की पार्टी जिस तरीके से हाल के दिनों में सक्रिय हुई है, उसका नुकसान भाजपा को उठाना पड़ सकता है. राज्य में दलितों का एक बड़ा वर्ग आप के साथ अभी से खड़ा नज़र आ रहा है. इसके अलावा पार्टी में कुछ ऐसे नौकरशाहों के भी संपर्क में होने की खबर है, जो गुजरात में चर्चित रहे हैं. हालांकि ये नौकरशाह पार्टी को कितना लाभ दिला पायेंगे, इस पर अभी संगठन के भीतर भी संशय बरकरार है.

Tags: , , , , , , , , , ,