‘आप’ करेगी तोमर को बाहर

Friday, June 12, 2015

A A

जीतेंद्र सिंह तोमर

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर को पार्टी से निकाला जा सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि आम आदमी पार्टी ने अपने पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर का मामला पार्टी के आंतरिक लोकपाल को सौंप दिया है. इसके अलावा फर्जी डिग्री के मामले में पार्टी की जो भद्द पिट रही है उससे भी अरविंद केजरीवाल खासे नाराज़ हैं.

उधर, मुंगेर के विश्वनाथ सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ लीग स्टडीज का कहना है कि तोमर ने एलएलबी की परीक्षा उनके यहां से पास की थी. अंग्रेजी अखबार टाइम्स इंडिया की खबर के मुताबिक प्रिंसिपल मिश्रा ने कहा, “उनके पास टैबुलेशन रजिस्टर शीट की कॉपी सुरक्ष‍ित है, जो कॉलेज ने तिलका मांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी भेजी थी.’ लेकिन ऑरिजनल शीट यूनिवर्सिटी में गुम हो चुकी है.”

दिल्ली पुलिस इस मामले में जांच करने के लिये मुंगेर पहुच चुकी है.

आम आदमी पार्टी इस मामले में पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर को कोई कानूनी सहायता नहीं देने वाली है. जब तोमर के फर्जी डिग्री से संबंधित खबरें आई थी उसी समय दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने तोमन से सफाई मांघी थी. तोमर की लिखित सफाई के बाद केजरीवाल संतुष्ट हो गये थे.

इसके बाद पुलिस द्वारा किये जा रहे खुलासे से अरविंद केजरीवाल को लगने लगा कि तोमर ने पार्टी को गुमराह किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम अरविंद केजरीवाल के घऱ में इस मुद्दे पर बैठक हो चुकी है. इस बात के पूरे आसार हैं कि जितेन्द्र सिंह तोमर को जल्द ही पार्टी से बाहर निकाला जा सकता है.

Tags: , ,