आप का दावा ‘भाजपा बेनकाब’

Monday, September 8, 2014

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आप का दावा है कि भाजपा उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है. सोमवार को आम आदमी पार्टी ने इससे संबंधित एक वीडियो को भी जारी किया है. इस वीडियों में भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए कथित तौर पर आप के विधायकों को पैसे और महत्वपूर्ण पद की पेशकश करते दिखाया गया है. भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह पार्टी को बेईमानी से दिल्ली में सरकार नहीं बनाने देंगे. वहीं, भाजपा ने इसे बदनाम करने की कोशिश करार दिया है.

केजरीवाल ने कहा, “भाजपा हमारे विधायकों को पिछले एक महीने से मनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम उन्हें सत्ता में नहीं आने देंगे. वे दिल्ली की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं.” इस वीडियो में यह दिखाया गया है कि भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष शेर सिंह डागर आप नेता दिनेश मोहनिया को विधानसभा से इस्तीफा देने के लिए महत्वपूर्ण पद और पैसे का प्रलोभन दे रहे हैं.

दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन के दौरान वीडियो जारी करते हुए केजरीवाल ने कहा, “भाजपा का गंदा खेल आज उजागर हो गया है.” उन्होंने कहा कि वह इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से करेंगे. केजरीवाल के 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू है.

दिल्ली में पिछले दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 31 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनाव में इसके तीन सदस्यों के सांसद बन जाने पर इसकी संख्या घट कर 28 हो गई.

उधर, भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आदम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के पार्टी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे भाजपा की छवि खराब करने की कोशिश बताया है. भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सोमवार को कहा कि यह पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश है. गुप्ता ने कहा, “आप लंबे समय से यह कर रही है. इससे पहले उसने भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के खिलाफ आरोप लगाए थे और फिर बाद में माफी मांगी थी. वे फिर हम पर हमले कर रहे हैं.”

भाजपा नेता ने कहा, “यह पार्टी को बदनाम करने की कोशिश है. हालांकि, मैंने वह वीडियो नहीं देखा, लेकिन यदि भाजपा के दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष शेर सिंह डागर ने आप विधायक से मुलाकात की है, तो वह उनकी निजी मुलाकात होगी, न कि भाजपा नेता के रूप में.”

आप ने सोमवार को एक वीडियो जारी किया, जिसमें भाजपा के कुछ नेताओं को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए कथित तौर पर आप के विधायक दिनेश मोहनिया को पैसे और महत्वपूर्ण पद की पेशकश करते दिखाया गया है.

आप द्वारा जारी वीडियो

Tags: , , , , , , , , , , , ,