पहलाज निहलानी माफी मांगें

Wednesday, June 8, 2016

A A

पहलाज निहलानी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी से माफी की मांग जोर पकड़ती जा रही है. अब आम आदमी पार्टी के अलावा भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक एसोसिएशन ने भी मांग की है कि पहलाज निहलानी माफी मांगें. फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी पर आरोप है कि अनुराग कश्यप ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिये आम आदमी पार्टी से पैसा लिया है. आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को अनुराग कश्यप पर यह आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए कि उन्होंने ‘उड़ता पंजाब’ बनाने के लिए आप से पैसे लिए होंगे. आप ने कहा कि यदि वह माफी नहीं मांगते हैं तो उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए. आप नेता आशीष खेतान ने मीडिया से कहा, “पहलाज निहलानी का यह आरोप कि अनुराग ने ‘उड़ता पंजाब’ बनाने के लिए आप से पैसे लिए होंगे, बिल्कुल निराधार है. उन्हें कश्यप से माफी मांगनी चाहिए.”

खेतान ने कहा कि अगर निहलानी माफी नहीं मांगेंगे, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्हें पद से बर्खास्त कर देना चाहिए.

निहलानी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने सुना है कि कश्यप ने ‘उड़ता पंजाब’ के जरिए पंजाब को खराब रूप में दिखाने के लिए आप से पैसे लिए हैं. फिल्म उद्योग में यही चर्चा है.

ज्ञात हो कि ‘उड़ता पंजाब’ में पंजाब में नशे की गंभीर समस्या को दिखाया गया है. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे और आप वहां सत्ता की एक प्रमुख दावेदार है.

सेंसर बोर्ड ने ‘उड़ता पंजाब’ के निर्माताओं, कश्यप की फैंटम फिल्म्स और बालाजी मोशन पिक्चर्स को रिलीज सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए फिल्म में 89 कट्स करने को कहा है.

खेतान ने कहा कि पंजाब में नशे की गंभीर समस्या सचमुच एक असली मुद्दा है और ‘उड़ता पंजाब’ पर सेंसर लगाना उसकी रिलीज में देरी करने का प्रयास है.

खेतान ने कहा, “काफी लोग नशे के कारण अपनी जिंदगी गंवा चुके हैं, जिनमें से ज्यादातर युवा हैं. पंजाब में नशे का व्यापार को संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का समय आ गया है.”

फिल्मकारों ने कहा- निहलानी माफी मांगें
फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ बनाने के लिए अनुराग कश्यप पर ‘आप’ से पैसे लेने का आरोप लगा चुके सेंसर बोर्ड के मुखिया पहलाज निहलानी से भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक एसोसिएशन ने बुधवार को मांग की कि उन्हें अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

अशोक पंडित केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के सदस्य भी हैं. उन्होंने कहा, “हम निहलानी के बयान की निंदा करते हैं. हम मांग करते हैं कि वह यथासंभव जल्द से जल्द माफी मांगें. यह सिर्फ कश्यप का अपमान नहीं, बल्कि पूरे फिल्म उद्योग का अपमान है.”

एसोसिएशन के सदस्य महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और जोया अख्तर के अलावा फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ की टीम के सदस्य कश्यप, एकता कपूर, शाहिद कपूर, आलिया भट्ट और निर्देशक अभिषेक चौबे ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म में 89 काट-छांट पर बात की.

Tags: , , , ,