’3 इडियट’ में आमिर बाद में शामिल हुए

Sunday, December 14, 2014

A A

'3 इडियट'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ’3 इडियट’ के समय आमिर खान से प्रभावित हुए राजकुमार हिरानी ने उन्हे ध्यान में रख कर ही फिल्म ‘पीके’ की योजना बनाई थी. राजकुमार हिरानी ने खुलासा किया कि उनकी फिल्म ’3 इडियट’ के लिये आमिर खान उनकी पहली पसंद नहीं थे परन्तु फिल्म ‘पीके’ तो आमिर खान के बगैर बन ही नहीं सकता था. जाहिर है कि किरदार को फिल्मी पर्दे पर सजीव करने के लिये कोई दूसरा खान शायद ही अपने उतारता.
फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी ने कहा कि उनकी सुपरहिट फिल्म ’3 इडियट’ के लिए आमिर खान पहली पसंद नहीं थे. उन्होंने कहा लेकिन ‘पीके’ के लिए मेरे दिमाग में आमिर के सिवाय किसी और अभिनेता का ख्याल नहीं था. हिरानी ने कहा, “3 इडियट’ के लिए आमिर मेरी पहली पसंद नहीं थे, लेकिन ‘पीके’ के लिए थे. मैंने आमिर को इस फिल्म का मूल विचार ’3 इडियट’ की शूटिंग के दौरान ही सुना दिया था.”

हिरानी आमिर खान, संजय दत्त, विद्या बालन और करीना कपूर जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं.

हमेशा प्रसिद्ध कलाकारों के साथ ही काम करने के सवाल पर उन्होंने कहा, “मैं ’3 इडियट’ में नए अभिनेताओं के साथ काम करना चाहता था, यहां तक कि मैंने तीन लोग ढूंढ भी लिए थे. अकेले अभिनय करने में वे सभी अच्छे थे लेकिन उनकी जोड़ी नहीं जम रही थी. तब आमिर ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं इस किरदार को निभा सकता हूं, और फिर मैंने सभी अभिनेताओं को बदल दिया.”

हिरानी की फिल्म ‘पीके’ 19 दिसंबर को रिलीज हो रही है. जैसे-जैसे फिल्म ‘पीके’ के रिलीज होने की तारीख आ रही है उसके बारे में नये-नये खुलासे सामने आ रहें हैं.

Tags: , , , , , , ,