‘करियर पर गर्व है’: आमिर

Sunday, March 15, 2015

A A

आमिर खान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: 50 वर्षीय आमिर खान को अपने 25 साल के फिल्मी करियर पर गर्व है. पीछे मुड़कर देखने पर उन्हें सफलताओं से भरें अपनी फिल्में ‘पीके’, ‘धूम 3′, ‘थ्री इडियट्स’, ‘तारे ज़मीन पर’, ‘गजनी’, ‘लगान’, ‘पीपली लाइव’, ‘कयामत से कयामत तक’, ‘तलाश’, ‘दिल’, ‘मन’, ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘गुलाम’, ‘सरफ़रोश’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’, ‘हम हैं राही प्यार के’ तथा ‘मंगल पांडे’ नज़र आती हैं. इन फिल्मों में से ‘पीके’, ‘धूम 3′ तथा ‘थ्री इडियट्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर खासा धमाल मचाया. आमिर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से की थी. अपने उम्र पर आमिर का कहना है कि यह केवल संख्या है जो दिमाग पर अटका रहता है. वैसे, आमिर को अभी लगता है कि वह 18 साल के हैं. बॉलीवुड सुपरस्टर आमिर खान शनिवार को 50 साल के हो गये, लेकिन आमिर का कहना है कि उन्हें लगता है कि वह 18 पर ही अटक गए हैं. अपने 25 साल के लंबे करियर पर आमिर ने कहा कि वह खुद को मिले अवसरों के लिए शुक्रगुजार हैं. पत्रकारों के साथ अपने जन्मदिन के एक दिन पहले मनाए गए जश्न में शुक्रवार को आमिर ने कहा, “मेरे लिए 50 केवल एक संख्या है. जहां तक उम्र का सवाल है, यह हमारे दिमाग में अटकी होती है. जब कोई वयस्क हो जाता है तो उसे लगता है कि वह प्रौढ़ अवस्था में पहुंच गया है, लेकिन ज्यादातर लोग एक उम्र पर अटक जाते हैं. मुझे लगता है कि मैं 18 वर्ष का हूं.”

रोमांटिक, हास्य, एक्शन और गंभीर फिल्मों में भूमिकाएं निभाकर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता ने कहा, “जब वह अपने करियर को पीछे मुड़कर देखते हैं तो वह गौरवान्वित और खुश महसूस करते हैं.” आमिर खान ने ‘कयामत से कयामत तक’, ‘मन’ तथा ‘राजा हिन्दुस्तानी’ जैसी रोमांटिक फिल्मों में काम किया है वहीं, आमिर ‘थ्री इडियट्स’, ‘हम हैं राही प्यार के’ जैसे हास्य फिल्मों में भी सफलता पाई है. आमिर खान की एक्शन फिल्म ‘गजनी’ का नाम आज भी दर्शकों की जबान पर रहता है जबकि ‘मंगल पांडे’ में आमिर खान ने एतिहासिक किरदार को निभाया है.

उन्होंने कहा, “मैं अपने 25 साल के करियर के लिए आपका शुक्रगुजार हूं. मैंने वही काम किया जिसका मैंने आनंद उठाया. बहुत ही कम लोगों को यह अवसर मिलता है और मैं इसके लिए एहसानमंद हूं.” अपने 25 साल के लंबे फिल्मी करियर में आमिर ने जूही चावला, माधुरी दीक्षित, मनीषा कोईराला, करीना कपूर, अनुष्का शर्मा, पूजा भट्ट, काज़ोल तथा कैटरीना कैफ़ जैसी तारिकाओं के साथ काम किया है. सबसे बड़ी बात है कि कभी भी आमिर खान का नाम अपने करियर में किसी तारिका के साथ नहीं जुड़ा. आमिर के करियर ‘परफेक्ट’ करियर के कारण ‘मिस्टर परफेस्शनिस्ट’ कहा जाता है.

Tags: , , , , , , ,