‘दंगल’ में आमिर का हरियाणवी दांव

Friday, March 13, 2015

A A

'पीके'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘दंगल’ में आमिर खान का हरियाणवी दांव देखने को मिलेगा. जिसकी तैयारी उन्होंने हरियाणवी सीखने तथा शाकाहार अपनाकर शुरु कर दिया है. दरअसल, आमिर खान, हरियाणवी पहलवान महावीर फोगट सेमिलते-जुलते किरदार को करने जा रहें हैं. आमिर खान अपने हर फिल्म के पहले काफी तैयारियां करते हैं जैसे फिल्म ‘गजनी’ के लिये उन्होंने अपना शरीर बढ़ाया था तथा हेयर कट चेंज किया था. फिल्म ‘पीके’ के एलियन के बजाये फिल्म ‘दंगल’ में आमिर, पहलवान जो बनने जा रहें हैं. फिल्म अभिनेता आमिर खान अपनी अगली फिल्म ‘दंगल’ के लिए जोर शोर से तैयारियों में जुटे हैं. वह फिल्म में अपनी भूमिका के लिए हरियाणवी बोली और कुश्ती लड़ना सीख रहे हैं. आमिर ने अपनी पिछली फिल्म ‘पीके’ की डीवीडी लांच पर बुधवार को संवाददाताओं को बताया, “मैं फिल्म ‘दंगल’ के लिए हरियाणवी बोली और कुश्ती सीख रहा हूं. ये तैयारी कुछ महीनों तक चलेगी, उसके बाद हम फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे.”

आमिर ने फिल्म में अपने किरदार के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं, लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने में अभी वक्त है.

आमिर ने कहा, “हम अभी तैयारियां कर रहे हैं. मुझे लगता है कि अगले कुछ महीनों में शूटिंग शुरू हो जाएगी पर हमने अभी तारीख तय नहीं की है. अभी कलाकारों का चयन कर रहे हैं.”

कहा जा रहा है कि फिल्म में आमिर का किरदार पहलवान महावीर फोगट से प्रेरित है.

किरदार के लिए विशेष शारीरिक गठन की तैयारी में अपने आहार के बारे में आमिर ने बताया, “इस समय तो मैं कुछ भी खा सकता हूं. जो पसंद हो मैं खा सकता हूं.”

उन्होंने कहा, “अब मैं शाकाहारी हो गया हूं, तो बस मांस-मछली अंडे नहीं खा रहा. इन चीजों के अलावा मैं जो चाहे खा सकता हूं.”

Tags: , , ,