दिल्ली आम आदमी की

Tuesday, February 10, 2015

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | संवाददाता: दिल्ली में आम आदमी पार्टी बहुमत की ओर है. राज्य के विधानसभा चुनाव में 56 इंच के सीने वाले नरेंद्र मोदी की पार्टी भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है. सबसे बुरा हाल कांग्रेस पार्टी का हुआ है, जहां पार्टी दो सीटों के लिये भी तरस गई है.

चुनाव आयोग के मुताबिक़
आम आदमी पार्टी- 65 सीटों पर आगे
भारतीय जनता पार्टी – 4 सीटों पर आगे
अकाली दल – एक सीट पर आगे

मालूम हो, दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए बीती 7 फरवरी को वोटिंग हुई थी. मतदान के बाद तमाम एक्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिखाई गई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत पर पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को बधाई दी और केंद्र की तरफ से पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया. मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने अरविंद केजरीवाल से फोन पर बात कर उन्हें जीत की बधाई दी और उन्हें दिल्ली के विकास में केंद्र की तरफ से पूरा सहयोग दिए जाने का भरोसा दिलाया.”

इधर भारतीय जनता पार्टी नेता किरण बेदी ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा में जीत पर बधाई दी और उनसे राष्ट्रीय राजधानी को विश्वस्तरीय शहर बनाने की अपील की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “अरविंद को पूरा श्रेय जाता है. उन्हें बधाई देती हूं. दिल्ली को उस ऊंचाई पर ले जाइये, जिससे यह ताल्लुक रखता है. इसे विश्वस्तरीय शहर बनाइये.”

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसौदिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली की जनता ईमानदार सरकार चाहती है. सिसौदिया ने कहा, “दिल्ली ईमानदार सरकार चाहती है. हमारे पास दिल्ली के लिए दूरदर्शी योजना है. हमारे पास दिल्ली के लिए अच्छा नेतृत्व है.”

Tags: , , , , , , , , ,