67 साल बनाम 1 माह- मोदी

Friday, June 27, 2014

A A

नरेन्द्र मोदी-पीएम

नई दिल्ली | एजेंसी: लोगों का प्रेम हमें कड़ी मेहनत की प्रेरणा देता है. अपने सरकार के 1 माह पूरे होने पर महंगाई पर मचे कोहराम पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “पूर्व की सरकारों के 67 वर्षो के कार्यकाल की तुलना एक महीने से नहीं की जा सकती, लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि पिछले महीने हमारी पूरी टीम ने हर घड़ी लोगों के कल्याण को समर्पित किया. हमने जो भी फैसले लिए वे राष्ट्र हित को ध्यान में रखकर लिए.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने अपने पहले महीने में जो भी फैसले लिए हैं, ‘राष्ट्र हित’ को ध्यान में रखकर लिए हैं. अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए ब्लॉग में मोदी ने कहा है, “आज हमारी सरकार ने सत्ता में एक महीना पूरा कर लिया है. लोगों का समर्थन और प्रेम अप्रत्याशित रहा और यही हमें और कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देता है.”

मोदी ने मानसून की प्रगति की समीक्षा की
महंगाई पर आलोचनाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां एक बैठक में मानसून की प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने वर्षा जल संचय और उपलब्ध जल संसाधन के अधिकतम संभावित इस्तेमाल पर जोर दिया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि मोदी को भारत मौसम विभाग ने बताया कि हालांकि मानसून में देरी हुई है, फिर भी जुलाई-अगस्त महीने में अच्छी वर्षा होने की उम्मीद है.

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मोदी ने कहा, “उपलब्ध जल संसाधन का अधिकतम संभव इस्तेमाल किया जाना चाहिए और वर्षा जल संचय को अमल में लाया जाना चाहिए.”

कृषि मंत्रालय द्वारा 500 से अधिक जिलों के लिए तैयार की गई आकस्मिक योजना की समीक्षा करने के बाद उन्होंने इसे लागू करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के समन्वित प्रयास का आह्वान किया.

मोदी ने कहा, “मानसून के लिए इस अग्रिम कार्य योजना के लिए राज्यों की जगह जिलों को इकाई बनाया जाए.”

मोदी ने महंगाई रोकने के कदमों की भी समीक्षा की. उन्होंने कहा कि राज्यों को जमाखोरों और काला बाजारियों के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए विशेष अदालतें गठित करनी चाहिए.

इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के अलावा अन्य लोग शामिल हुए.

Tags: , , , , ,