कोरबा: दहेज दानव गिरफ्तार

Tuesday, November 3, 2015

A A

पुलिस हिरासत

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के रामपुर बस्ती में मां सहित दो बच्चों के संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर हुए मौत मामले में पीएम रिपोर्ट के बाद खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक महिला व बच्चों को जलाया नहीं गया है बल्कि महिला ने बच्चों सहित खुद को आग लगाई है.

महिला ने प्रताडऩा से तंग आकर यह कदम उठाया था. मामले में पुलिस ने पति सहित चार ससुरालियों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर पति, सास, ससुर, ननद और देवर को गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि रामपुर चौकी क्षेत्र के रामपुर बस्ती निवासी खुशबू भगत व उसके दो बच्चों की लाश जली हुई हालत में 26 अक्टूबर 2015 को कमरे से बरामद की गई थी. इस मामले में कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

पीएम रिपोर्ट में महिला द्वारा खुदखुशी करने की बात सामने आयी है. महिला ने खुद को बच्चों सहित आग लगा ली. खुशबू के पिता ने ससुरालियों पर आरोप लगाया था कि उसकी पुत्री के इलाज में ससुरालियों ने पैसे खर्च किए थे जिसे लेकर वे खुशबू को प्रताडि़त करते थे. इलाज में खर्च की गई रकम को मायके से लाने का दबाव खुशबू पर बनाया जा रहा था.

पिता के आरोप और पीएम रिपोर्ट के आ जाने के बाद रामपुर चौकी पुलिस ने पति, ससुर, सास, ननद और देवर के खिलाफ धारा 304 बी, 34 के तहत अपराध कायम कर गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस खासा परेशान रही थी. जिले के अस्पताल में शवों का पीएम नहीं हो पाया था. जिसके कारण शवों को बिलासपुर सिम्स भेजना पड़ा था. जहां से पीएम रिपोर्ट मिलने में देरी हो रही थी. जिसके कारण आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हो पाई थी.

Tags: , , , ,