मेले में मची भगदड़ में 3 की मौत

Wednesday, January 15, 2014

A A

मौत

बांका | एजेंसी: बिहार के बांका जिले के बौंसी में मकर संक्रांति के मौके पर प्रतिवर्ष लगने वाले मेले में मंगलवार की रात भगदड़ मचने के कारण कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इधर, इस मामले में बौंसी के थाना प्रभारी को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस के अनुसार मंदार महोत्सव के मौके पर लगने वाले मेले में लगे ‘शोभा थियेटर’ देखने के लिए रात को भीड़ जुट गई थी. लोग गेट में प्रवेश कर रहे थे कि आग लगने की अफवाह फैल गई, जिससे भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में एक स्थानीय है जबकि दो भागलपुर जिले के रहने वाले बताए गए हैं. उन्होंने बतया कि सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है जहां सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

इधर, भागलपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक ने पूरे मामले की जांच का आदेश बांका के पुलिस अधीक्षक पुष्कर आनंद को दिया है.

पुष्कर आनंद ने बताया कि बौंसी के थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि थियेटर का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है तथा पूरे मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि थियेटर के संचालक के खिलाफ भी कारवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि मकर संक्रांति के मौके पर प्रतिवर्ष बौंसी में मंदार महोत्सव के दौरान विशाल मेला लगता है जिसमें आसपास के क्षेत्रों के लोग आते हैं.

Tags: , , ,