पाकिस्तान: तालिबानी हमले से 22 मरे

Sunday, January 19, 2014

A A

बम

इस्लामाबाद | एजेंसी: पाकिस्तान के खबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को पाकिस्तानी तालिबान ने सेना के एक काफिले को निशाना बनाकर हमला किया. जिसमें कम से कम 22 सुरक्षाकर्मी मारे गए और 38 अन्य घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि हमले के समय पाकिस्तानी सेना के जवानों को लेकर वाहनों का काफिला उत्तर वजीरिस्तान कबायली इलाके में बन्नू जिले से मीरनशाह इलाके की ओर जा रहा था. आतंकवादियों ने छावनी इलाके के रजमाक गेट के समीप बमों से हमला किया.

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता शहीदुल्ला शाहिद ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि सुरक्षा बलों पर हमले जारी रहेंगे.

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि संदेह है कि इस विस्फोट में भाड़े पर ली गई निजी कार का इस्तेमाल किया गया है.

पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने हमले की निंदा की है और फ्रंटियर कार्प्स के महानिरीक्षक से परिवहन के लिए निजी कार भाड़े पर लिए जाने का ब्योरा सहित विस्तृत रिपोर्ट तलब की है.

आपात और सुरक्षा बलों के लोग विस्फोट स्थल तक पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली और जांच शुरू कर दिया है.

बन्नू कस्बा अर्ध स्वायत्तशासी वजीरिस्तान का द्वार माना जाता है और यह खबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर से 150 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि बन्नू कस्बे में कई सारे हमले हो चुके हैं. इनमें अप्रैल 2012 में बन्नू केंद्रीय कारागार पर हुआ हमला भी शामिल है. इस हमले में 384 कैदी जेल से भाग निकले थे.

Tags: , ,