आम चुनाव जन आंदोलन बनेगा: मोदी

Sunday, December 29, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

रांची | समाचार डेस्क: रांची के ‘संसद’ से मोदी ने कहा 2014 का आम चुनाव जन आंदोलन बन जायेगा. रविवार को रांची में नरेन्द्र मोदी ने संसदनुमा मंच से राहुल गांधी पर कटाक्ष किया कि आकाशवाणी करने वाले देश का भला नहीं कर सकते हैं. मोदी ने आगे कहा कि विकास के लिये नेक इरादे की जरूरत है, दिल्ली सरकार को लकवा मार गया है. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह जनता से कट गई है.

अपार जनसमुदाय को संबोधित करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस तथा राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. गुजरात दंगों के आरोप से बरी हो जाने के बाद यह मोदी की पहली सभा थी. गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में मोदी के लिये लालकिले के समान मंच बनाया गया था. जिसके लिये मोदी पर कई राजनीतिक प्रेक्षकों ने कटाक्ष किया था. अब रांची में बने संसदनुमा मंच की भी जमकर चर्चा हो रही है.

कांग्रेस पर मोदी ने आरोप लगाया कि जनता क्या चाहती है यह कांग्रेस को सुनाई नहीं देता है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस देश पर बोझ बन गई है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपना दायित्व नहीं निभा रही है ऐसे में केन्द्र में सही सरकार का होना जरूरी है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बेरोजगारों को रोजगार चाहिये झूठे वादे नहीं.

गौरतलब है कि चार राज्यों में कांग्रेस की पराजय से भाजपा खुश है तथा उसमें इस बात के लिये उम्मीद जगी है कि 2014 का आम चुनाव भाजपा जीत सकती है. इसी कारण भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार तथा गुरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी एक के बाद एक सभाएं किये जा रहें हैं तथा कांग्रेस पर, विशेष तौर पर राहुल गांधी पर हमले कर रहें हैं.

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश तथा राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने से यह साफ हो गया है कि जनता विकास चाहती है. खासकर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में विकास के नारे पर ही सफलता अर्जित की गई है. यही कारण है कि नरेन्द्र मोदी अब अपने भाषणों में विकास की बात प्रमुखता से करते हैं.

अपने भाषण में उन्होंने झारखंड के विकास की बात भी उठाई. मोदी ने सवाल उठाये कि उत्तराखंड तथा झारखंड विकास में पीछे है जबकि साथ में बने छत्तीसगढ़ में विकास हो रहा है. इसका कारण उन्होंने उत्तराखंड और झारखंड में राजनीतिक स्थिरता का न होना बताया है.

रांची में मोदी के रैली का आयोजन प्रभात तारा स्कूल में किया गया था. जहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे. गुजरात पुलिस ने भी मोदी की सुरक्षा का जायजा लिया था.

Tags: , , ,