आमिर की ‘पीके’, फै़सल की ‘चिनार’

Monday, January 12, 2015

A A

फ़ैसल खान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ के बाद दर्शकों को उनके भाई फ़ैसल खान की ‘चिनार’ देखने को मिलेगी. फिल्म ‘चिनार’ में वास्तव में एक प्रेम कहानी है जिसमें फ़ैसल ने कश्मीरी की भूमिका की है. फिल्मी पर्दे पर यह फ़ैसल की 2003 के बाद पहली एंट्री होगी. 2003 में उनकी फिल्म ‘बस्ती’ रही तथा वे पर्दे से गायब हो गये थे.

अपने नौ वर्षो तक फिल्मी पर्दे से दूर रहने पर फ़ैसल खान ने बीबीसी से कहा, “मुझे सही स्क्रिप्ट नहीं मिल रही थी और नौ सालों बाद मुझे ‘चिनार’ फ़िल्म की कहानी पसंद आई और मैंने तुरंत हामी भर दी. नौ साल के गैप में मैंने थियेटर कर अपने अभिनय को और मज़बूत किया और अब पूरी तरह तैयार हूं.”

आमिर खान के भाई फ़ैसल खान को अपनी क्रिएटेविटी दिखाने के लिये टीवी की अपेक्षा फिल्म ज्यादा पसंद है. टीवी के बारे में उन्होंने कहा, “टेलीविज़न में क्रिएटिविटी की कमी लगती है इसलिए मैं सिर्फ़ फ़िल्में करना चाहता हूं. जब एक्टिंग की दुकान नहीं चलेगी तो डाइरेक्शन में हाथ आज़माऊंगा.”

फ़ैसल खान ने कहा कि उनके भाई आमिर खान उनके फिल्म ‘चिनार’ के प्रमोशन में सहयोग करेंगे. फ़ैसल ने कहा, “मैं अपने करियर के हर मोड़ पर अपने बड़े भाई आमिर से सलाह मशवरा करता हूं.”

Tags: , , , , ,